REDOT लैंडलाइन आवासीय टेलीफोन कनेक्शन को बंद करना और उपयुक्त वैकल्पिक सुविधा का प्रविधान.- श्री संजीव त्यागी, जनरल मैनेजर (एडमिन), बीएसएनएल कॉर्पोरेट ऑफिस से मुलाकात.

दूरसंचार विभाग और बीएसएनएल के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को प्रदान किए गए किराया मुक्त REDOT लैंडलाइन टेलीफोन कनेक्शन को बंद करने के बदले में बीएसएनएल कॉर्पोरेट ऑफिस द्वारा दी जा रही वैकल्पिक सुविधाओं के बारे में सेवानिवृत्त कर्मचारियों में बहुत भ्रम और चिंताएं हैं. इस संबंध में सीएचक्यू ने पहले ही बीएसएनएल के सीएमडी को पत्र लिखकर अधिक विकल्पों की मांग की है।

आज दिनांक 6 मार्च 2024 को महासचिव साथी के.जी. जयराज ने बीएसएनएल कॉरपोरेट ऑफिस के जनरल मैनेजर (एडमिन) श्री संजीव त्यागी से मुलाकात की और इस मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की। जनरल मैनेजर ने धैर्यपूर्वक सुना और कहा कि जीएसएम पोस्टपेड 199 प्लान का पहला विकल्प बिल्कुल मुफ़्त है और इसे मोबाइल के साथ-साथ वायरलेस फोन में भी इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसके लिए फोन की खरीद पर 2,000 रुपये का भुगतान किया जाता है, जो सामान्य टेलीफोन की तरह ही है।

फाइबर आधारित लैंडलाइन कनेक्शन की मांग के संबंध में जनरल मैनेजर ने कहा कि बीएसएनएल को फाइबर आधारित कनेक्शन से होने वाली आय का 50% हिस्सा निजी फ्रेंचाइजी को देना होगा। ऐसे में यह अनावश्यक कठिनाइयां पैदा करेगा।

सभी योजनाओं में रियायती एफटीटीएच बढ़ाने पर जनरल मैनेजर को संदेह है कि क्या 595 से नीचे की योजनाओं में नेट सुविधा है. महासचिव ने उत्तर दिया कि उनकी जानकारी के अनुसार सभी एफटीटीएच योजनाएँ नेट सुविधाओं के साथ हैं और वे इसे फिर से सत्यापित करने और उन्हें वापस करने के लिए सहमत हुए.